Asia cup 2023: Pallekele cricket stadium pitch report for ind vs pak match

सभी भाइयों को नमस्कार। आज की ब्लॉग पोस्ट में हम चर्चा करेंगे एशिया कप 2023 के Pallekele cricket stadium pitch report  की,  IND VS PAK मैच के लिए है। देखिए, वो दोस्त जो Dream11 या किसी भी फैंटेसी ऐप पर ग्रैंड लीग या स्मॉल लीग खेलते हैं, उनके लिए यह पोस्ट बहुत महत्वपूर्ण है, यदि आप इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ेंगे और बताए गए बिंदुओं को रिकॉर्ड के हिसाब से अपनी टीम में लागू करेंगे, तो दोस्तों, आपका Dream11 में ग्रैंड लीग का सपना साकार हो सकता है, और मैं चाहता हूं कि आप ग्रैंड लीग जीतें, मैं हमेशा आपकी मदद के लिए यहाँ हूं। आप मुझसे जुड़े रहने के लिए, मेरी वेबसाइट को फॉलो कर सकते हैं, मेरे TELEGRAM CHANNEL को JOIN कर सकते हैं, मेरे YOUTUBE CHANNELको SUBSCRIBE कर सकते हैं, और मुझे आप INSTAGRAM पर FOLLOW कर सकते हैं। चलिए, दोस्तों, अब हम पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्ट की ओर बढ़ते हैं।

pallekele cricket stadium pitch report
pallekele cricket stadium pitch report

1. Pallekele cricket stadium pitch report :

  • कुल मैच खेले गए: 32
  • पहले बल्लेबाजों की जीत: 14
  • दूसरे बल्लेबाजों की जीत: 18
  • टाई: 0
  • पहले बल्लेबाज का औसत स्कोर: 256
  • सबसे उच्च स्कोर: दक्षिण अफ्रीका 363/7
  • सबसे कम स्कोर: जिम्बाब्वे 70/10

स्कोरिंग पैटर्न:

  • 200 से कम स्कोर: 6
  • 200 और 249 के बीच का स्कोर: 7
  • 250 और 299 के बीच का स्कोर: 10
  • 300 से ऊपर का स्कोर: 9

Pallekele cricket stadium pitch report के बारे में जैसा कि आप ऊपर पोस्ट में देख सकते हैं, इस पिच पर कुल 32 वनडे मैच खेले गए हैं, जिनमें से 14 मैच पहले बल्लेबाजों ने जीते और 18 मैच दूसरे बल्लेबाजों ने जीते। इसका मतलब है कि टीम बनाते समय आपको ध्यान देना होगा कि जो टीम पहले BATTING KARE , उसके पक्ष में टीम बनाना चाहिए, लेकिन ध्यान दें, मेरी बात का अभी समापन नहीं हुआ है। जैसा कि मैंने आपको बताया है, यहाँ ओवरऑल रिकॉर्ड है, लेकिन हमें ध्यान देना चाहिए कि हाल के वक्त में इस पिच पर क्या हुआ है। तो दोस्तों, मैं आपको बताना चाहता हूँ कि हाल के 5 वनडे मैचों में से 4 मैच WON BATTING FIRST TEAM IN पल्लेकेले ।

अगले पॉइंट पर हम Pallekele cricket stadium स्कोरिंग पैटर्न की बात करेंगे, जो बहुत महत्वपूर्ण है। यह हमें बताता है कि इस पिच पर कितने रन बनने की संभावना है। जैसा कि हमने पिच रिपोर्ट में देखा, इस वेन्यू पर कुल 32 मैच खेले गए हैं और सबसे अधिक बार 250 से 300 के बीच के रन बने हैं, जैसा कि आप स्कोरिंग पैटर्न में देख सकते हैं। इससे हमें पता चलता है कि इस वेन्यू पर 250 से ऊपर के रन बनने की संभावना सबसे अधिक है। जब अच्छे रन बनेंगे, तो पहले बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करने की संभावना होती है। कम से कम 3 बल्लेबाजों को ध्यान में रखने की कोशिश करें, और पहले बल्लेबाज टीम की जीत की संभावना बढ़ जाएगी, इसे ध्यान में रखें और अपनी टीम को पहले बल्लेबाज टीम की तरफ मिलाने की कोशिश करें।

WATCH LIVE IND VS PAK ASIA CUP MATCH ON – HOTSTAR

अब, पिछले 5 मैचों के स्कोर कार्ड की ओर बढ़ते हैं:

  1. अफगानिस्तान 313/8 बनाम श्रीलंका 314/6 C
  2. अफगानिस्तान 294/8 बनाम श्रीलंका 234/10 D
  3. श्रीलंका 220/9 बनाम ऑस्ट्रेलिया 189/10 D
  4. श्रीलंका 300/7 बनाम ऑस्ट्रेलिया 282/8 D
  5. श्रीलंका 254/9 बनाम जिम्बाब्वे 70/10 D

तो दोस्तों, ऊपर देखें, पिछले 5 मैचों के स्कोर कार्ड के हिसाब से 4 मैच पल्लेकेले में हुए हैं और बात करते हैं स्कोरिंग पैटर्न की, तो सिर्फ एक मैच में ही 220 रन बने हैं और बाकी 4 मैचों में 254, 294, 300 और 313 रन बने हैं। तो दोस्तों, आप मेरी बात समझ गए होंगे, और टीम में लागू करो, मेगा लीग जीतनी है तो दिमाग लगाना होगा, तुक्का मारने से नहीं होगा, अब अंत में, हम बोलिंग कम्पैरिजन करते हैं, पिछले 3 वनडे मैचों की, ताकि आपको अंदाजा लग सके कि इस वेनयू पर कौनसे गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करते हैं और किस इनिंग में।

पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम की अंतिम 3 मैचों में फास्ट बोलर बनाम स्पिन बोलर तुलना:

  • पहली इनिंग में फास्ट बोलर विकेट 11
  • पहली इनिंग में स्पिन बोलर विकेट 11
  • दूसरी इनिंग में फास्ट बोलर विकेट 14
  • दूसरी इनिंग में स्पिन बोलर विकेट 11

Read our blog post for multan cricket stadium pitch report.

“Asia Cup 2023: Multan Cricket Stadium Pitch Report for Pak vs Nep Match”

तो दोस्तों, फास्ट और स्पिन गेंदबाजों की तुलना से हमें यह पता चलता है कि पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम में पहली इनिंग और दूसरी इनिंग में फास्ट और स्पिन गेंदबाज दोनों ही अच्छा प्रदर्शन करते हैं, लेकिन दोस्तों, दूसरी इनिंग में फास्ट गेंदबाज स्पिन से ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करते हैं। और मैं बताना चाहूंगा कि आप उन स्पिन गेंदबाजों को टीम में रखें जो आल राउंडर हैं, यानी उनके पास गेंदबाजी के साथ-साथ बैटिंग की क्षमता भी है। मैं आशा करता हूँ कि आप मेरी बात समझ गए होंगे। और हां, दोस्तों, यदि पोस्ट आपको अच्छी लगी हो तो आपका हौसला बढ़ाने के लिए एक लाइक और कमेंट जरूर करें। धन्यवाद।

Leave a comment